Blog Banaane Ke Baad AdSense Ke Liye Kab Apply Karna Chahiye?

New Blogger को अक्सर ये नहीं पता होता Blog बनाने के बाद AdSense के लिए कब Apply किया जाता है तो आज हम इसी के बारे में बात करेंगे की एक Blogger को क्या क्या ध्यान में रख कर AdSense के लिए Apply करना चाहिए। कब करना चाहिए। चलिए शुरू करते हैं
Blog Banaane Ke Baad AdSense Ke Liye Kab Apply Karna Chahiye?

Blog Banane Ke Bad Adsense Ke Liye Apply Kab Kare?

कुछ लोग होते हैं Blog बनाने के बाद 1,2 Post लिखते हैं और AdSense के लिए Apply कर देते हैं नतीजा (Fix Valuable Inventory Under Construction & No Content Violation) इस जैसे Message उनको AdSense की तरफ से मिलते हैं। तो Friends ऐसा न करे पहले Site को अच्छे से User Friendly Design करें। हमने निचे जो Tips दी  हैं उनको Follow करिये फिर दो से तीन दिन रुक कर Apply करिये।


1 . Content : आपकी Website पर Sufficient (पर्याप्त) Content या Post होनी चाहिए। इसका ये मतलब है की अगर आप 500 Words का Artical लिखते हैं तो आपके Blog पर कम से कम 40  Post होनी चाहिए। और अगर आप 1000 Words का Artical लिखते हैं तो आपकी Website पर कम से कम 18 Post होनी चाहिए। आप जितना ज्यादा Words का Artical लिखते हैं Approval के Chances उतना ही बढ़ जाता है

ये भी पढ़े -Google AdSense Approval Trick 2019 Hindi

2. Traffic: आपने Content लिख लिया उसके बाद Number आता Traffic का आपके Blog पर Traffic कितना आता है। Per Day आपके Blog पर 500 Pageviews आने चाहिए। वैसे कम Pageviews में AdSense Approved हो जाता लेकिन बाद में Disapproved हो सकता है। और अगर Pageviews कम आता है तो सोचिये की क्या आपकी Earning होगी। इसलिए पहले अपनी Website पूरी तरीके से Redy करिये।

3. Copyright Content:जैसा की मैंने पहले अपनी पिछली Post Google AdSense Approval Trick 2019 Hindi में बता दिया था  की Copy Right Material न डाले। इससे आपके दो नुकसान हैं। पहला तो आपको AdSense Approval नहीं देगा दूसरा आपकी Post Google में Rank नहीं करेगी। और तो और आपका Blogger Account Block हो सकता है। तो खुद मेहनत करके Artical लिखे इससे इससे आपकी Post Google Rank भी करेगी और Approval Chances भी बढ़ जायगे।

4. SEO: AdSense Apply करने से पहले अपने Blog का अच्छे से SEO करले और अपनी Website को  Google , Bing, yahoo जैसे Search Engine में Summit करले इससे आपकी Website Search Engine Friendly हो जायगी। जिसके दो फायदे हैं पहला आपके Blog पर Organic Traffic Increase होगा। और आपका Blog पर AdSense Approval के Chances भी बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़े -
अपनी wabsite को Google Search Console कैसे submit करें
SEO Tutorial in hindi 2019 [आसानी से सीखिए SEO हिंदी में ]

5. Blog Design: मैंने  पहले भी कहा है की AdSense के लिए Apply करने से पहले आपने Blog को अच्छे से Design कर ले। आपने Blog का  Design Simple ही रखे क्यों की Users और AdSense दोनों को ही Simple Design ही पसंद हैं। आपने Blog में जरुरी Pages About us, Contact me, Privacy policy Add करना न भूले ये Pages AdSense और Google Search Engine दोनों को ही ज्यादा पसंद हैं।

6. Sitemap: AdSense के लिए Apply करने से पहले अपनी Website का Sitemap जरूर बना ले। और इसे Google Bing जैसे Search Engine में जरूर Summit करें। Sitemap में आपकी Website के Post और Pages के URL होते हैं  जिससे Search Engine और AdSense दोनों को आपके Blog की जानकारी मिलती है।

उम्मीद है आपको हमारी ये जानकारी पसंद आयी होगी। अगर आपका अभी भी कोई Question है तो आप हमसे Comment Box में पूछ सकते हैं।



Was this helpful?

Post a Comment

0 Comments